
याकुल्ट ने तापसी पन्नू को बनाया ब्रांड एंबेसडर, यह कदम 2030 रीब्रांडिंग विज़न को देगा नई ताकत
· याकुल्ट का लक्ष्य है कि 2030 तक हर साल दो अंकों (डबल-डिजिट) की वृद्धि बनाए रखे।
याकुल्ट अब देशभर के करीब 700 शहरों में उपलब्ध है और तेजी से भारत में अपनी मौजूदगी बढ़ा रहा है।
घर तक पहुँचाने वाली मशहूर “याकुल्ट लेडीज़” डिलीवरी नेटवर्क भारत में याकुल्ट की सफलता का बड़ा कारण है।
हर सर्विंग में याकुल्ट में 6.5 बिलियन से ज्यादा लैक्टोबैसिलस केसाई शिरोटा प्रोबायोटिक्स होते हैं। ये पाचन स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद करते हैं।
नई दिल्ली:जापान की याकुल्ट होंशा और फ्रांस की ग्रुप डैनोन की साझेदारी वाली कंपनी याकुल्ट डैनोन इंडिया प्रा. लि ने बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू को अपना नया ब्रांड एंबेसडर घोषित किया है। कंपनी ने बताया कि वह भारत में अच्छे पाचन स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है और उसका लक्ष्य है, 2030 तक हर साल डबल-डिजिट ग्रोथ हासिल करे।
2008 में भारत में आने के बाद से याकुल्ट ने देशभर के करीब 700 शहरों में अपनी उपस्थिती बनाई है। कंपनी ने प्रोबायोटिक डेयरी ड्रिंक कैटेगरी की शुरुआत की और पाचन स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई। भारत में अब लोग खाने,पीने की चीजों में ज्यादा सेहतमंद विकल्प चुन रहे हैं, जिसकी वजह से प्रोबायोटिक्स और फंक्शनल फूड्स की मांग तेजी से बढ़ रही है।यही कारण है कि भारत याकुल्ट की ग्रोथ स्ट्रेटेजी के लिएएक महत्वपूर्ण रणनीति का हिस्सा बन गया है।
ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने पर अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए बॉलीवुड एक्ट्रेस और याकुल्ट की ब्रांड एंबेसडर तापसी पन्नू, ने कहा, “मैं याकुल्ट की इस यात्रा का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूँ। कंपनी अच्छे पाचन स्वास्थ्य को बढ़ावा दे रही है। मेरा परिवार कई सालों से याकुल्ट पी रहा है, खासकर मेरी माँ, और मैंने खुद देखा है कि छोटी,छोटी लेकिन नियमित आदतें कितना बड़ा फर्क ला सकती हैं। मैं सच में मानती हूँ कि अच्छी सेहत की शुरुआत आंत से होती है, और याकुल्ट इसे हमारी डेली रूटीन में शामिल करने का आसान और स्वादिष्ट तरीका है। मैं इस संदेश को फैलाने और पूरे भारत में और लोगों को हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाने के लिए प्रेरित करने को लेकर काफ़ी उत्साहित हूँ।”
याकुल्ट डैनोन इंडिया प्रा. लि. के मैनेजिंग डायरेक्टर ईजी.अमानो ने कहा, “पिछले 17 सालों में भारत ने याकुल्ट के लिए मजबूत ग्रोथ की संभावना दिखाई है। 2008 से कंपनी ने एक छोटी नई कैटेगरी से तेजी से बढ़ते बाजार तक का सफर तय किया है और उपभोक्ताओं का भरोसा बनाये रखा है। याकुल्ट स्वाद, प्रोटीन, फाइबर, युक्त बिना केमिकल रंगो से बनाया गया पेय पदार्थ है।
कुलवंत कौर की रिपोर्ट :-
