डॉक्यूबे पर उपलब्ध डॉक्यूमेंट्री ‘डर्टी एंटरटेनर्स: द बिज़नेस ऑफ़ इंडियन इरोटिका.।

डॉक्यूबे पर उपलब्ध डॉक्यूमेंट्री ‘डर्टी एंटरटेनर्स: द बिज़नेस ऑफ़ इंडियन इरोटिका’ ने दिखाए परदे के पीछे का नई दिल्ली, आईएन10 मीडिया नेटवर्क के वैश्विक डॉक्यूमेंट्री प्लेटफ़ॉर्म डॉक्यूबे ने अपनी नई और साहसिक ओरिजिनल डॉक्यूमेंट्री ‘डर्टी एंटरटेनर्स: द बिज़नेस ऑफ़ इंडियन इरोटिका’ रिलीज़ की है। हीना डी’सूजा के निर्देशन और ह्यूमरा मूवी (HumaraMovie) के निर्माण में बनी यह फ़िल्म भारत के भूमिगत इरोटिका उद्योग की उस हकीकत को सामने लाती है, जो अब तक परदे के पीछे रही है।
डॉक्यूमेंट्री में इस उद्योग से जुड़े कलाकारों और निर्माताओं की निजी कहानियों के ज़रिए यह दिखाया गया है कि सेंसरशिप, सामाजिक कलंक और ओटीटी प्रतिबंधों के बीच यह इंडस्ट्री कैसे अपने अस्तित्व को बनाए रखती है। फ़िल्म में शेक्सपीयर, माया जाफ़र और राजसी वर्मा जैसे नामचीन कलाकारों के साक्षात्कार शामिल हैं, जो इस दुनिया की सच्चाई और संघर्ष को खुलकर सामने रखते हैं।
आईएन10 मीडिया नेटवर्क के प्रबंध निदेशक आदित्य पिट्टी ने कहा, “हमारी कोशिश हमेशा से ऐसे विषयों पर काम करने की रही है, जिन पर लोग खुलकर बात नहीं करते। ‘डर्टी एंटरटेनर्स’ एक ऐसा ही प्रयास है जो बोल्ड, प्रासंगिक और वास्तविक है।”


DocuBay के मुख्य परिचालन अधिकारी समर खान ने कहा, “यह डॉक्यूमेंट्री सिर्फ इरोटिका की दुनिया नहीं दिखाती, बल्कि उसके आर्थिक पक्ष, कंटेंट और सेंसरशिप के जटिल रिश्ते को भी उजागर करती है।”
निर्माता अभिषेक गौतम ने बताया, “हमने उन कलाकारों को मंच देने की कोशिश की है जो इस उद्योग में वर्षों से काम कर रहे हैं लेकिन कभी अपनी बात खुलकर नहीं कह पाए। DocuBay के माध्यम से यह कहानी वैश्विक दर्शकों तक पहुँचेगी।”
निर्देशक हीना डी’सूजा के अनुसार, “इस फ़िल्म का मक़सद इस दुनिया को इंसानियत की नज़र से दिखाना था — बिना निर्णय के, सिर्फ़ सच्चाई के साथ।”
‘डर्टी एंटरटेनर्स: द बिज़नेस ऑफ़ इंडियन इरोटिका’ अब DocuBay Originals पर विशेष रूप से स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top